HINDI

आतंकियों द्वारा की गई हत्याओं से गैर-कश्मीरी मजदूरों में भय का माहौल

कश्मीर:  जम्मू-कश्मीर में पिछले दो सप्ताह से आतंकवादी लगातार गैर स्थानीय मजदूरों को निशाना बना रहे हैं, जिसमें अब तक बिहार के कुल चार निवासी मारे जा चुके हैं, जिससे मजदूरों में भय का माहौल है। इसके चलते वे जबरन गृहनगर जा रहे है।

दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में रविवार को आतंकियों ने गैर-कश्मीरी लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें दो युवकों की मौत हो गई और एक घायल हो गया।  यह तीसरी बार है जब पिछले 24 घंटों में गैर-कश्मीरियों पर हमला किया गया है, और प्राप्त जानकारी के अनुसार, पिछले दो सप्ताह में, 4 निर्दोष गैर-कश्मीरी आतंकवादियों द्वारा मारे गए हैं, ये चारों युवक बिहार के निवासी थे।

जम्मू-कश्मीर में इमरजेंसी

आतंकी हमले के बाद प्रशासन और सुरक्षा बल हरकत में आए, जम्मू-कश्मीर में इमरजेंसी एडवाइजरी जारी की गई है, साथ ही पलायन को मजबूर गैर-कश्मीरियों की सुरक्षा के निर्देश जारी किए गए है।

बिहार सरकार भी हरकत में आई

कश्मीर में बिहार वासियों की हत्या के बाद बिहार सरकार भी हरकत में आई, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कुलगाम हमले पर दुःख जताया और जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ-साथ मुख्यमंत्री से भी बात की।  मृतक के परिजनों को राहत कोष की ओर से दो-दो लाख रुपये की आर्थिक राहत देने का ऐलान किया गया है।

हर बूंद का बदला लेंगे

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘आवाम की आवाज’ में हमले में शहीद हुए नागरिकों को श्रद्धांजलि देते हुए संवेदना व्यक्त की और कहा, हम आतंकवादियों, उनके हमदर्दों को निशाना बनाएंगे और निर्दोष नागरिकों के खून की एक-एक बूंद का बदला लेंगे।

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker