HINDI NEWS

पेट्रोल-डीजल पर वैट कम नहीं करने पर बीजेपी ने विपक्षी राज्यों पर साधा निशाना

Follow us on google News

नई दिल्ली: बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने सोमवार को एक ट्वीट में पश्चिम बंगाल और महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल पर वैट (मूल्य वर्धित कर) नहीं कम करने पर चुटकी लेते हुए लिखा, “ममता बनर्जी, केजरीवाल, उद्धव ठाकरे, अशोक गहलोत, बघेल, जगन रेड्डी, केसीआर, एमके स्टालिन, पिनाराई विजयन कुछ प्रमुख विपक्षी सीएम है। जिन्होंने पेट्रोल और डीजल पर वैट कम नहीं किया है। उनके राज्यों में लोग उच्च कीमतों का खामियाजा भुगत रहे है, ये गवारा नहीं है।

रिकॉर्ड उच्च खुदरा ईंधन कीमतों के दबाव में, केंद्र सरकार ने पिछले सप्ताह पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर की कटौती की। जिससे उपभोक्ताओं को राहत मिली।

14 राज्यों ने अभी तक अपना वैट कम नहीं किया

केंद्र के अनुसार, 22 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों ने केंद्र द्वारा उत्पाद शुल्क में कटौती के बाद पेट्रोल और डीजल पर वैट (मूल्य वर्धित कर) कम किया है।  लेकिन महाराष्ट्र, दिल्ली, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु और केरल जैसे 14 प्रमुख राज्यों ने अभी तक अपना वैट कम नहीं किया है।

वैट नहीं बढ़ाया गया है

वहीं तेलंगाना के मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने रविवार को कहा कि अगर सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों पर वैट (मूल्य वर्धित कर) नहीं बढ़ाया है, तो कटौती का सवाल ही नहीं उठता।  उन्होंने कहा, “हमने वैट नहीं बढ़ाया है। हमने एक पैसा भी नहीं बढ़ाया है, इसलिए कटौती का सवाल ही नहीं उठता। जब से टीआरएस की सरकार बनी है, वैट नहीं बढ़ाया गया है। कौन मूर्ख हमसे वैट कम करने के लिए कहेगा?

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker