HINDI

भारतीय खिलाड़ी इरफान पठान क्रिकेट से लेंगे संन्यास

भारत के ऑलराउंडर इरफान पठान ने शनिवार को स्टार स्पोर्ट्स स्टूडियो के इवेंट में क्रिकेट से पूरी तरह से संन्यास का ऐलान किया है। इरफान पिछले 16 साल से लगातार क्रिकेट के हर फॉरमेट पर खेलते आरहे है, लेकिन अब क्रिकेट से  अलविदा कह दिया है।

बता दे ‌इरफान पठान ने भारत के लिए काफी सारे मैच खेले हैं और जीत दिलाई है, 29 टेस्ट मैच , 120 वनडे मैच, आर 24 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इरफान पठान ने बल्लेबाजी में भी अहम रोल निभाया है। टेस्ट में इरफान पठान ने 1105 रन बनाए जिसमें एक शतक और 6 अर्धशतक शामिल है ,नौ साल तक वह टीम के लिए एक मजबूत कड़ी रहे हैं। वनडे में 173 और T20 में 28 विकेट लिए।

इरफान पठान 2007 के वर्ल्ड T20 का हिस्सा थे और पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में उन्हें “मैन ऑफ द मैच” का खिताब मिला था। इरफान पठान ने आखिरी क्रिकेट 2012 में खेला जो साउथ अफ्रीका के खिलाफ था।

इरफान ने अपने आपको भाग्यशाली  बताया और कहा कि, गांगुली, लक्ष्मण और द्रविड़ जैसे खिलाडियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने मेरे लिए बड़ा सौभाग्य था । “मेरा सफर संतोषजनक रहा। जिसके लिए अपने परिवार और फैन्स का शुक्रियादा करता हूं।”

35 वर्षीय इरफान पठान ने कहा, घरेलू क्रिकेट में मैं जम्मू कश्मीर का हिस्सा हूं। और पिछले सीजन के बाद मैंने सोचा अब आगे खेलने की क्या प्रेरणा है उन्होंने आगे यह भी कहा कि मैं भारतीय टीम के लिए अपना योगदान देता रहूंगा लेकिन बेहतर है कि अब घरेलू मैच में मेरी जगह कोई और आ जाए। काफी चीजें हैं जो मेरे लिए बाकी है और मैं उन पर ध्यान देता रहूंगा।

तेज गेंदबाज इरफान पठान अपनी  स्विंग बॉलिंग की वजह से काफी मशहूर हुए थे। 18 साल की उम्र में उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना पहला कदम रखा था। उनकी तुलना अक्सर वसीम अकरम  से होती थी।

Tags
Show More

Comments

Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker