HINDI

योगी के बाद मोदी पर साधा निशाना : ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया अकाउंट

इस वक्त दुनिया में सोशल मीडिया की बीमारी फैली हुई है। एक समय हुआ करता था जब किसी एक व्यक्ति या समूह को सरकार के खिलाफ विरोध करना होता था, तो लोग जुलूस निकालते थे , पोस्टर लगवाते और जलवाते थे। जिससे उनकी बात सरकार के साथ आम जनता तक भी पहुँच सके, लेकिन जब से सोशल मीडिया आगया है, ऐसा देखने कम मिलता है । अब लोग ट्विटर, इंस्टाग्राम , फेसबुक पर वीडियो बनाना , पोस्ट डालना आदि माध्यमों के जरिए अपनी बात रखते है। ऐसा ही कुछ जानी मानी सिंगर और रैपर हार्ड कौर ने भी वीडियो वायरल किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को अपशब्द कहने पर हार्ड कौर का ट्विटर अकाउंट बैन कर दिया गया है।

हाल ही में सिंगर और रैपर हार्ड कौर का सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आया है था, जिसमें वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के खिलाफ खालिस्तान समर्थकों के साथ मिलकर अभद्र भाषा और “खालिस्तान जिंदाबाद” के नारे लगाते हुए नज़र आरही है। जहां उन्होंने वीडियो में खालिस्तान मूवमेंट के बारे में बात कर रही है।

वीडियो 2 मिनट 20 सेकेंड्स का है, इस पूरे वीडयो में हार्ड कौर ने कुछ इस तरह की हरकतें की है ,जहां

हार्ड कौर अपनी कार से उतरती हैं और कार में बैठे अपने साथी की मदद से अपना वीडियो बनवाती है, जहां वह रोड क्रॉस करते हुए बस के सामने जाती हैं जिस पर न्यू इंडिया लिखा होता है, जिसके बाद वह भारत और भारत सरकार को अपशब्द कहते हुए अभद्र हरकतें करने लगती है। साथ ही वह भारत को रेपिस्ट कंट्री कहती है और आखिर में वह प्रो खालिस्तान नारे लगाती हुई अपनी कार की ओर लौट जाती हैं।

वहीं वीडियो जैसे लोगो के सामने आते ही ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा. वीडियो को शेयर करने के बाद हार्ड कौर ने अपने आने वाले गाने को लेकर एक प्रमोशनल क्लिप भी इंस्टाग्राम पर शेयर किया है,

जो की खालिस्तान को सपोर्ट करने से संबंधित है और जिसका टाइटल “we are warriors” है,

गौरतलब है कि कुछ सिख समुदाय के लोग पंजाब में अपना अलग देश यानि की खालिस्तान चाहते है। लंदन में शूट हुए इस वीडियो से आभास लगाया जा रहा है कि खालिस्तान समर्थक अपने नापाक एजेंडा को आगे बढ़ाने के लिए हार्ड कौर को आगे कर रहे हैं। इस संगठन को पाकिस्तान और वहाँ की एजेंसी आईएसआई का समर्थन मिल रहा है।

बता दें पिछले काफी समय से हार्ड कौर भारत विरोधी बयान देकर लोगों को भड़काने का काम कर रही है। जहां इसी साल के जून महीने में हार्ड कौर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डाली थी जिसमें उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीर शेयर करते हुए उन्हें रेपिस्ट और आरएसएस चीफ मोहन भागवत को आतंकवादी कहा था। हार्ड कौर की इस पोस्ट के बाद उसे सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था। बाद में हार्ड कौर के खिलाफ राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया।हार्ड कौर का असली नाम तरन कौर ढिल्लन है। बॉलीवुड में हार्ड कौर ने कई गानों को अपनी आवाज दी है साथ ही 2011 में फ़िल्म पटियाला हाउस में अक्षय कुमार के साथ भी नजर आई थी।

Tags
Show More

Comments

Related Articles

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker