HINDI

रातो रात पलट गई सरकार , फिर एक बार भाजपा मार गई बाजी

मुंबई- महाराष्ट्र में रातो रात सत्ता का खेल बदल गया। जहां राज्य में मुख्यमंत्री पद जिस पर कौन आसीन होगा यह एक बहुत बड़ा सवाल बन चुका था। यह सवाल अब सुलझ चुका है। शिवसेना के सपनों पर पानी फिर चुका है।

अभी तक उद्धव ठाकरे जो महाराष्ट्र में शिवसेना को मुख्यमंत्री बनाने का ख्वाब देख रहे थे उसे एक ही रात में एनसीपी ने चकना चूर कर दिया।

बता दें आज सुबह 8:05 मिनट पर देवेंद्र फडणवीस मुख्यमंत्री एवं अजित पवार ने उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। महाराष्ट्र में शिवसेना के उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने पर लगभग मुहर लग चुकी थी लेकिन अंत मे देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार ने शपथ ले ली।

अजित पवार ने 22 विधायकों के साथ मिलकर देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने में समर्थन दे दिया।

गौरतलब है कि इस फैसले से शरद पवार नाराज़ चल रहे हैं, जहां शरद पवार ट्वीट के जरिए सरकार गठन पर अजित पवार पर नाराजगी जताई। शरद पवार का कहना है कि, यह सरकार को समर्थन देने का निर्णय अजित पवार का निजी निर्णय है। इस सरकार को एनसीपी के कोई भी समर्थन नहीं होगा। अब महाराष्ट्र में एनसीपी में फुट होते दिख रही है। #शरदपवार और #एनसीपी

वहीं देवेंद्र फडणवीस का कहना है कि महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगा हुआ था। सरकार का रहना आवश्यक था।एक स्थिर,और मजबूत सरकार देने के लिए देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार साथ आए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर के देवेंद्र फडणवीस और अजित पवार को नई सरकार बनाने के लिए बहुत सारी बधाईयां दी।

Tags
Show More

Comments

Related Articles

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker