HINDI NEWS

आजम खान के महिला विरोधी बयान पर लोकसभा में हड़कंप।

गुरुवार को लोकसभा में तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान रामपुर से एसपी सांसद आजम खान ने सभापति की कुर्सी पर बैठी रामादेवी पर निजी और विवादित बयान दिया जिसे लेकर आज लोकसभा में हड़कंप मचा।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से आज बीजेपी सहित सभी दलों ने लोकसभा में आजम खान के महिला विरोधी बयान की निंदा करते हुए कहा कि उन्हें अपने इस टिप्पणी पर माफी मांगनी चाहिए और उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग भी की।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सभी महिला सांसदों को राजनीति को परे रखकर आजम खान के इस विवादित बयान का विरोध करने को कहा।

स्मृति ईरानी ने कहा कि, “यह पुरुषों समेत सभी सांसदों पर धब्बा है। इस्तीफा तो सिर्फ एक ड्रामा था। मेरे साथ साल के संसदीय कार्यालय में किसी पुरुष ने यह हिम्मत नहीं की। महिला किसी भी सदन की हो मामला विशेषाधिकार का है और उन्हें किसी भी महिला का अपमान करने का हक नहीं है”।

सुप्रिया सुले ने कहा कि कल के घटना के बाद उनका सिर शर्म से झुक गया हैं। स्पीकर ओम बिरला ने उन्हें सदन के सामने माफी मांगने को कहा है। अगर माफी नहीं मांगेंगे तो स्पीकर उन पर कार्यवाही करने के लिए स्वतंत्र हैं।

पीठासीन सभापति रमा देवी ने उनसे आसन की ओर देख कर बात करने को कहा परंतु उस पर आजम खान ने कुछ आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। कांग्रेस के अधीन रंजन चौधरी ने भी इस घटना को आपत्तिजनक बताया। कल्याण बनर्जी ने का महिला के प्रति चाहे कृत्य से हो या शब्द से किसी भी तरह का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जा सकता हैं। उन्होंने यह भी कहा कि 14 वर्ष के वनवास के दौरान लक्ष्मण ने सीता जी का मुंह तक नहीं देखा। आजम खान ने जो कहा उसे महिलाओं की भावना आहत हुई। जो हुआ उस पर कार्यवाही होनी चाहिए।

Show More

Leave a Reply

Back to top button