HINDI NEWS

केरल के ड्राइवरों ने शुरू किया “ब्रेक द चेन” का कॉन्सेप्ट, जावेद जाफ़री ने ट्विटर पर शेयर किया विडियो

इस वक्त दुनिया भर में दिन-ब-दिन कोरोना महामारी का संकट बढ़ता जा रहा है। करोना महामारी की वजह से अब तक दुनिया भर में 2 लाख 57 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है साथ ही संक्रमण के मामले भी बढ़कर 36 लाख 65 हजार से ज्यादा हो चुके है, ऐसे में इन समस्याओं के बीच कलकत्ता के बाद केरल के टैक्सी ड्राइवरों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने हेतु ब्रेक द चेन का कॉन्सेप्ट शुरू किया।

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर जावेद जाफ़री ने अपने ट्विटर अकाउंट से यब वीडियो शेयर किया है इस वीडियो में केरल के टैक्सी चालकों ने कोरोना से बचने के लिए अपने और पैसेंजर के बीच एक फाइबर का ग्लास लगाया है, जिससे ड्राइवर और पैसेंजर यानी सवारी के बीच किसी भी तरह का संपर्क ना हो सके बताया जा रहा है कि यह सिलसिला करीब 1 साल तक चलेगा ।

https://twitter.com/jaavedjaaferi/status/1257731277630902274?s=19

बता दे एशियानेट न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक सरकार ने टैक्सी संचालन के लिए कई अहम शर्तें रखी हैं। जिसमे से एक यह है कि, आगे की सीट पर कोई नहीं बैठेगा, वहीं पीछे की सीट पर सिर्फ दो लोगों को बैठने की अनुमति होगी।

अभी कुछ दिन पहले महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर एकाउंट से एक विडियो डाला था जहां कलकत्ता के ई- रिक्शा ड्राइवर ने सोशल डिस्टेंसिंग की मिसाल दी थी। तो ,वहीं आज बॉलीवुड के कलाकार जावेद जाफ़री ने अपनी ट्वीट में टैक्सी ड्राइवर के इस कदम की तारीफ करते हुए लिखा “एयरपोर्ट से केरल की टैक्सी में फाइबर का ग्लास है जो ड्राइवर को यात्री से अलग करता है ड्राइवर यह कदम अपनी और अपने परिवार वालों की सुरक्षा के लिए उठा रहे हैं बहुत ही अच्छा कदम है”

यह भी पढ़ें: सोशल डिस्टेंसिंग के इस उदाहरण को देख, आनंद महिंद्रा ने दिया जॉब का ऑफर

करोना की वैक्सीन कब तक बनेगी और इस महामारी से कब तक निजाद मिलेगा इस बात की जानकारी अभी किसी को नहीं ऐसे में सरकार थोड़ा-थोड़ा करके राज्यों में कुछ ढील दे रही है, केरल के टैक्सी में फाइबर का ग्लास लगाकर एक तरह से करोना के चैन को तोड़ने की अहम कोशिश भी की जा रही है ताकि कोरोना के चैन को तोड़ा जा सके इस ग्लास पे ब्रेक द चैन भी लिखा है और दूसरी ओर इन्हीं अपनी जीविका सुधारने का भी अवसर मिल जाएगा। कोरोना से बचने के लिए उठाया गया यह कदम सच में सराहनीय है

Follow us on TwitterInstagram, and like us on Facebook for the latest updates and interesting stories.

Show More
Back to top button