HINDI NEWS

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जय प्रभा मेदांता अस्पताल का उद्घाटन किया

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जय प्रभा मेदांता अस्पताल का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि मुझे अस्पताल का उद्घाटन करते हुए बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि दिवंगत नेता जयप्रकाश नारायण की इच्छा के अनुरूप हमने अस्पताल से जल्द से जल्द कैंसर विंग खोलने का अनुरोध किया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि जय प्रभा मेदांता अस्पताल में गरीबों के इलाज में 25 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। इस मौके पर मेदांता ग्रुप के निदेशक नरेश त्रेहन भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 19 सितंबर 2020 को जय प्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की शुरुआत की थी।  लेकिन संसाधन नहीं होने के कारण इलाज शुरू नहीं हो सका। अस्पताल में केवल ओपीडी सेवाएं और कोरोना काल में संक्रमितों का उपचार किया जा रहा था।

बिहार में स्वास्थ्य सेवा के विकास के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे है। सरकारी के साथ-साथ निजी क्षेत्र से भी पूरा सहयोग लिया जा रहा है।  जिसके परिणामस्वरूप आज जय प्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया गया है।  जिससे मरीजों को अब इलाज के लिए दिल्ली और मुंबई नहीं जाना पड़ेगा। हृदय रोग से लेकर अन्य गंभीर बीमारियों का इलाज यहां शुरू होने से बिहार के मरीजों को काफी राहत मिलेगी।

Follow us on TwitterInstagram, and like us on Facebook for the latest updates and interesting stories. 

Show More
Back to top button