HINDI NEWS

राज ठाकरे ने ईवीएम की विश्वसनीयता के खिलाफ अभियान शुरू करने के लिए ममता बनर्जी से मुलाकात की

राज ठाकरे, जिन्होंने मांग की है कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में मतपत्रों का उपयोग किया जाना चाहिए, उन सभी नेताओं से मिल रहे हैं जिन्होंने इस मुद्दे पर एक राष्ट्रव्यापी मंच बनाने के लिए ईवीएम की विश्वसनीयता पर संदेह उठाया था।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के प्रमुख राज ठाकरे पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलने के लिए मंगलवार शाम कोलकाता पहुंचेंगे। दोनों नेता इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) की विश्वसनीयता के खिलाफ व्यापक अभियान पर चर्चा करेंगे और लॉन्च करेंगे।

राज ठाकरे ने मांग की थी कि आगामी महाराष्ट्र विधानसभा चुनावों में बैलट पेपर का इस्तेमाल किया जाए। इस मुद्दे पर मजबूत राष्ट्रव्यापी मंच बनाने के लिए, वह उन सभी नेताओं से मिल रहे हैं जिन्होंने ईवीएम की विश्वसनीयता पर गंभीर संदेह जताया।

हाल ही में, उन्होंने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की और ईवीएम के इस्तेमाल को लेकर हुए विवादों पर प्रकाश डाला।
तृणमूल कांग्रेस के एक वरिष्ठ विधायक ने कहा, “हम राज ठाकरे जी का कोलकाता में स्वागत करते हैं। हमारे मुख्यमंत्री के साथ उनकी बैठक ईवीएम विवाद सहित विभिन्न राजनीतिक मुद्दों पर होगी। ”

ममता बनर्जी ने ईवीएम का विरोध किया है और कई बार इसकी विश्वसनीयता पर गंभीर सवाल उठाए हैं। उसने मांग की है कि मामले को देखने के लिए एक तथ्य खोज समिति होनी चाहिए।उन्होंने कहा, ‘बंगाल में हम बैलट पेपर के जरिए नगर पालिका चुनाव कराएंगे। हम शेष भारत को रास्ता दिखाएंगे, ”उसने कहा था।

Show More

Leave a Reply

Back to top button