HINDI

3 नए कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा: पीएम नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिखों के पवित्र त्योहार गुरु नानक जयंती के अवसर पर 3 नए कृषि कानूनों को वापस लेने का फैसला किया है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह राष्ट्र के नाम अपने संबोधन के दौरान घोषणा की।

गौरतलब है, कि पिछले 1 साल से अधिक समय से नए कृषि कानून को लेकर विरोध और आंदोलन चल रहे थे, जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने इस नए कृषि कानून को वापस लेने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के संबोधन में कहा की हम किसानों को समझा नहीं सके। हमारी नीयत साफ थी, हमने यह फैसला किसानों के भलाई के बारे में लिया था, लेकिन लगता हैं,  हमारी तपस्या में कहीं कमी रह गई।

हार के चलते पीएम मोदी ने यह फैसला किया है

महाराष्‍ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के   नेता नवाब मलिक ने केंद्र सरकार द्वारा 3 नए कृषि कानून के वापस लेने पर कहा, केंद्र सरकार ने चुनाव को नजर में रखते हुए यह फैसला लिया हैं, और तो और हार के चलते पीएम मोदी ने यह फैसला किया है।

अन्याय के खिलाफ ये जीत मुबारक हो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने  3 नए कृषि कानून के फैसले को वापस लेने के ऐलान पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, देश के अन्नदाता ने सत्याग्रह से अहंकार का सर झुका दिया।
अन्याय के खिलाफ ये जीत मुबारक हो!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने खुशी जताते हुए ट्वीटर पर लिखा, बढ़िया खबर! #गुरुनानकजयंती के पवित्र अवसर पर हर पंजाबी की मांगों को मानने और 3 काले कानूनों को निरस्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद। मुझे विश्वास है कि केंद्र सरकार किसानों के विकास के लिए मिलकर काम करती रहेगी।

अन्नदाता को मेरा सलाम

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने  विवादित 3 कृषि कानून पर टिप्पणी करते हुए लिखा, 3 काले कृषि कानूनों को निरस्त करने का निर्णय पंजाब में किसानों द्वारा शुरू किए गए सबसे लंबे शांतिपूर्ण लोगों के संघर्ष की जीत है। अन्नदाता को मेरा सलाम।

Tags
Show More
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker