HINDI NEWS

कोविड 19: देशभर के लोगों को कोरोना महामारी से जागरूक करने वाली आवाज, किस की है ?

मुंबई – पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना के कहर से जूझ रही है, वहीं भारत की सरकार ने कोरोना के शुरुआती दिनों से ही लोगों को जागरूक करने के लिए हर संभव प्रयास करना शुरु कर दिया था, जिसमें सबसे बड़ा सहयोग मोबाइल कॉलर ट्यून का रहा “कोरोना वायरस से आज पूरा देश लड़ रहा है मगर याद रखें हमें बीमारी से लड़ना है बीमार से नहीं ” यह आवाज आप किसी को भी फोन लगाने से पहले दिन में कई बार सुनते होंगे पर क्या आपको पता है कि, आवाज किसकी है ?

यह आवाज एक जानी मानी वॉइस ओवर कलाकार “जसलीन भल्ला” की है करोड़ों लोगों को अपनी आवाज के जरिए जागरूक कर रही जसलीन भल्ला । एक इंटरव्यू के दौरान जसलीन ने बताया कि वह इससे पहले स्पोर्ट्स चैनल में प्रोड्यूसर और रिपोर्टर के रूप में काम कर चुकी है,लेकिन पिछले 10 सालों से वह वॉइस ओवर आर्टिस्ट के रूप में काम कर रही है।

जसलीन इस बात से बेख़बर थी कि, उनकी आवाज एक दिन पूरा देश सुनेगा। उनके मुताबिक एक दिन उन्हें एक फोन आया जिसमें उन्हें इस संदेश को रिकॉर्ड करने के लिए जिसकी अवधि 30 सेकंड की होगी। कुछ दिनों बाद उन्हें उनके दोस्तों व रिश्तेदारों से पता चला कि कॉल लगने से पहले उनकी आवाज कॉलर ट्यून के रूप में सुनाई देती है।

आपको बता दें जसलीन भल्ला ने अपनी आवाज को हिंदी के साथ साथ अन्य कई भाषाओं में भी रिकॉर्ड किया है, उन्होंने बताया की स्वास्थ्य कर्मचारियों से भेदभाव ना करें, कोरोना महामारी से आज पूरा देश लड़ रहा है जैसे कई संदेश को उन्होंने अलग-अलग भाषाओं में भी रिकॉर्ड किया है।

जसलीन ने इससे पहले डोकोमो, हार्लेक्स, स्लाइस मैंगो ड्रिंक, इंडिगो फ्लाइट, ऐसे बहुत से विज्ञापनों में भी अपनी आवाज दे चुकी है।

Follow us on TwitterInstagram, and like us on Facebook for the latest updates and interesting stories.

Show More

Leave a Reply

Back to top button