HINDI NEWS

समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से 16 की मौत, छह मजदूर दबे

मुंबई: महाराष्ट्र में समृद्धि एक्सप्रेस-वे पर ठाणे जिले में एक बड़ा हादसा हो गया। शाहपुर के पास सरलांबे में हाईवे पर पुल निर्माण के दौरान एक गर्डर लॉन्चिंग मशीन गिरने से 16 मजदूरों की मौत हो गई है। वहीं 3 लोग घायल बताए जा रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, हाईवे के तीसरे चरण के निर्माण के दौरान गर्डर मशीन 200 फीट से नीचे गिर गई और यह बड़ा हादसा हो गया।

मौके पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है। पुलिस ने बताया कि एंबुलेंस और रहवासियों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। वहीं, पोस्टमॉर्टम के लिए मृतकों के शवों को भी अस्पताल भिजवाया गया है। जेसीबी और रेस्क्यू टीम ने मोर्चा संभाल लिया है। घटनास्थल को खाली किया जा रहा है।

6 लोगों के फंसे होने की आशंका

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने बताया हमारी दो टीमें यहां मौजूद हैं। अबतक 14 शवों को बरामद कर लिया गया है। वहीं तीन लोग घायल हैं। आशंका है कि अभी भी छह लोग गर्डर के नीचे फंसे हुए हैं। मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी होने की आशंका जताई जा रही है। यह घटना मंगलवार तड़के शाहपुर तहसील के सरलांबे गांव के पास हुई है।

इस हादसे की वजह अभी तक साफ नहीं हो पाई है। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि ओवरलोड की वजह से हादसा हो गया। शुरुआती जांच में भी ओवरलोड के चलते मशीन नीचे गिरने की बात सामने आ रही है।

पीएम मोदी ने इस मामले पर शोक जताते हुए कहा, “महाराष्ट्र के शाहपुर में हुए दुखद हादसे से दुखी हूं। जिन लोगों ने अपनी जान गंवाई है उनके परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। हमारी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं उन लोगों के साथ हैं जो घायल हैं। एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन दुर्घटनास्थल पर काम कर रहे हैं और प्रभावित लोगों को उचित सहायता सुनिश्चित करने के लिए हर संभव उपाय किए जा रहे हैं। प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ से 2 लाख रुपये दिए जाएंगे। घायलों को एक लाख रुपये दिये जायेंगे।”

Show More

Leave a Reply

Back to top button