HINDI NEWS

Bus Catches Fire: महाराष्ट्र में एसी बस में आग लगने से 26 लोगों की मौत, 6 की हालत गंभीर।

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के बुलढाणा में करीब रात 2 बजे भीषण सड़क हादसा हो गया।  एसी बस में आग लगने से 26 लोगों की मौत हो गई है। आपको बता दें यह बस समृद्धि महामार्ग हाईवे नागपुर से मुंबई की तरफ जा रही थी और अचानक इस लग्जरी बस के पलटने से यह दुर्घटना घट गई और 26 लोग झुलस कर जिंदा जल गये। बस में टोटल 32 लोग सवार थे, 6 सदस्य गंभीर रूप से घायल हैं ।

बस ड्राइवर को बस से निकलने में सफलता मिल गई थी मगर उसकी हालत काफी नाजुक बताई जा रही है। आग की लपटें बहुत भयानक थी पर लग्जरी बस में सो रहे लोगों को इसकी भनक तक नहीं लगी। बस इतनी स्पीड में थी कि अचानक से पलटने की वजह से लोग इसमें से बाहर निकलने में नाकामयाब रहे।

आसपास के लोगों को पता चलते ही लोगों ने फायर ब्रिगेड को इनफॉर्म किय जब तक फायर ब्रिगेड आती तब तक बस पूरी पूरी तरह से झुलस चुकी थी। बीच सड़क पर यह हादसा होने की वजह से यातायात भी काफी प्रभावित हुआ है। फिलहाल जले हुए बस के मलबे को हटाने की कोशिश की जा रही है।

इस घटना पर संज्ञान लेते हुए महाराष्ट्र डेप्युटी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मीडिया से बात करते हुए ऐलान किया है कि मृतकों के परिजनों को 5  लाख रुपए का मुआवजा दिया जाएगा और परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त किया। उन्होंने कहा गंभीर रूप से घायल सदस्यों के उपचार का खर्चा महाराष्ट्र सरकार उठाएगी। उन्होंने कहा हम उस हाईवे पर स्मार्ट सिस्टम लगा रहे हैं जिससे उसकी मॉनिटरिंग की जाएगी।

Show More

Leave a Reply

Back to top button